आस्था की जैविकी
विज्ञान और धर्म का छत्तीस का आंकड़ा रहा है पर एक बात पर वे काफी हद तक सहमत हो जाते हैः थोड़ी बहुत आध्यात्मिकता आपकी सेहत के लिये अच्छी है। मैं भी मानता हूं कि विश्वास से सेहत सुधरती है पर इसे इलाज समझना भूल होगी। पर जब हमारे शरीर और दिमाग में आध्यात्मिक तार मौजूद हैं तो इनका फायदा उठाने में क्या नुकसान हो सकता है।

एक अजनबी के साथ भोजन
अगर आपको किसी अजनबी से ईमेल मिलता है कि अगर आप उसे एक शाम अपने घर शाकाहारी भोजन के लिये आमंत्रित करें तो वो आपकी पसंद की किसी चैरिटी को 200 डॉलर का दान दे देगा, तो आपका जवाब क्या होगा?

पाकिस्तान से कुछ दृश्य

हिंदुस्तान टाईम्स की वेबसाईट का कायाकल्प करेंगे मारियो गार्सिया
पता नहीं सारे भारतीय अखबार गार्सिया के भक्त क्यों हैं? अब वो कितने भी अच्छे हों पर, सारे जालस्थल कुछ ही महीनों में फिर गर्दिशी में पहुंच जाते हैं। या तो स्टाईल गाईड समझायी नहीं जाती या लोगबाग उसे मानते नहीं हैं। शायद मिंट ही ऐसा अखबार होगा जो इसे पूरी तरह से मान कर चलता है।

आटो शिक्शा जिनमें मिलेगा अखबार, इंटरनेट और भरोसेमंद ड्राइवर भी
ये धरती की ही बात है या हम स्वर्ग का ज़िक्र कर रहे हैं?

आईसीसी और याहू बने आधिकारिक यार
http://iccevents.yahoo.com पर आईसीसी की खास सामग्री मिलेगी। साथ ही शुरु किया गया है http://cricket.yahoo.com

एलियन हमारे बीच में भी हो सकते हैं
परग्रहियों को खोजने के लिये अब मंगल ग्रह जाने की छोड़िये, अगर वैज्ञानिकों की सुनी जाय तो परग्रहियों के हमारे बीच पृथ्वी पर भी पनपने की संभावना है।

रजिस्टर्ड शादी के नाम पर भगवा ब्रिगेड लगा बगलें झांकने
वैलेंटाईन दिवस पर खुराफात मचाने के दौरान भगवा ब्रिगेड के लोग असमंजस में पड़ गये जब एक युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ धरे जाने पर रजिस्टर्ड विवाह करवाये जाने की माँग रख दी। बड़ा चतुर बालक है।

युनिवर्सल मोबाईल फोन चार्जर
नये मोबाईल फोन में अब माईक्रो यूएसबी आधारित युनिवर्सल चार्जर उपलब्ध होंगे। यानि अब आफिस में किसी से पूछने की ज़रूरत नहीं, “यार नोकिया का चार्जर है किसी के पास?”

वर्डप्रेस प्लगिन निर्देशिका
नई चमकार के साथ, जिसमें है बेहतर खोज और मैल हटाने की ज्यादा शक्ति। हीहीही…लगता है मैं कुछ ज्यादा ही बोल गया 😉

 

कड़ियाँ और भी हैं

मूल आलेख से अनुवाद देबाशीष द्वारा