सर्वगुण संपन्न आटो सुंदरी

अंतर्जाल पर कहाँ और क्या क्या हो रहा है? जानिये हर इतवार सामयिकी पर।

आटो सुंदरी
गायत्री21 साल की गायत्री कंप्युटर साइंस की छात्रा है, प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है, आटो चलाती है और पार्ट टाइम मॉडलिंग भी करती है। है न सर्वगुण संपन्न? हमारे देश में महिला आटोचालक का मिलना तो लगभग असंभव है। दाद देनी पड़ेगी इस युवती के साहस की। वुमेंस डे के अवसर पर इससे अधिक प्रेरणादायक कहानी और क्या हो सकती है।

डेक्कन हेराल्ड नये रूप में
टाईम्स आफ इंडिया से पछाड़ खाकर और डीएनए की शानदार शुरुवात से घबराकर ही सही इस अखबार को नया रूप मिला है। जी नहीं मारियो गार्सिया नहीं पाल्मर वॉटसन का काम है यह।

तेंदुलकर के बैग में क्या है?
बाकी सब तो ठीक है पर पुट्टपर्थी के साईबाबा का फोटो भी? बड़ा अजीब लगता है जब आपके चहेते महान लोग भी अज्ञान और अंधविश्वास में लिप्त नज़र आते हैं।

सुनाई दिया?
8 हर्ट्ज़ से लेकर 22 हज़ार हर्ट्ज़ तक की आवृत्ति वाली ध्वनि का संकलन। अब पता चल जायेगा कि संगीत समारोहों, गणपती मंडलों पर बजते कानफोड़ू संगीत, आईपॉड और आपकी बीवी की चीखों ने आपके कान के पर्दों का क्या हाल किया है।

गुमशुदा शिक्षिका के खोये दिनों की खोज
28 अगस्त को हैमिल्टन हाइट्स की 23 वर्षीय शिक्षिका हाना एमिली नदी किनारे जॉगिंग पर निकलीं। बस उन्हें यही आखिरी बात याद है। न्यूयॉर्क हार्बर से उन्हें 16 सितंबर को डूबने से बचाया गया। अब वे एक खास किस्म की भूलने की व्याधि से ग्रस्त हैं जिसमें व्यक्ति अपनी पहचान अचानक ही भूल जाता है। यह विस्मृति कुछ घंटों से लेकर कई सालों तक रह सकती है। खैर बॉलीवुड की फिल्मों में यादाश्यत का खो जाना (और अतिनाटकीय तौर पर लौट आना भी) तो बड़ी आम बात है। इस पर तो गज़नी जैसी फिल्मों ने करोड़ों कमा लिये।

8×10 तस्वीर का ट्रेलर
नागेश कुकनूर की नई फ़िल्म (और यह “थियेट्रिकल ट्रेलर” का नया शगूफा क्या छोड़ा है निर्माताओं ने?)

कड़ियाँ और भी हैं

आपको ये लेख भी पसंद आयेंगे:

मिस्ड कॉल किया और चाय हाज़िर
आडवाणी पर ओबामा प्रभाव
मंदी के लोगो और केतली में तूफ़ान
दर्पण मेरे यह तो बता
आस्था की जैविकी

टिप्पणीयाँ अब बंद हैं।